Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयमोदी ने तमिलनाडु में विभिन्न मंदिरों का दौरा किया

मोदी ने तमिलनाडु में विभिन्न मंदिरों का दौरा किया

चेन्नई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु में ऐतिहासिक महत्व के विभिन्न मंदिरों का दौरा किया।
इससे पहले राज्य की तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार शाम को चेन्नई पहुंचे श्री मोदी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन किया। उन्होंने राजभवन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के.अन्नामलाई और अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की। यहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया।
श्री मोदी आज सुबह चेन्नई हवाईअड्डे से त्रिची के लिए हवाई मार्ग से रवाना हुए। त्रिची हवाई अड्डे से वह हेलिकॉप्टर से कोल्लीडम कावेरी नदी के जल तल के पास अस्थायी हेलीपैड पर पहुंचे और फिर सड़क मार्ग से मंदिर पहुंचे। श्री मोदी का काफिला धीमी गति से आगे बढ़ा और सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में एकत्र लोगों ने उनका स्वागत किया। पूरे एक किलोमीटर के रास्ते में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम और लोक कला का भी आयोजन किया गया। श्री मोदी ने कार का दरवाजा खोलने के बाद उसके पास खड़े होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन भी किया।
प्रधानमंत्री के पहले पड़ाव त्रिची के श्रीरंगम स्थित प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्वामी मंदिर पहुंचने पर वहां के पुजारियों ने श्री मोदी का पारंपरिक रूप से स्वागत किया। रंगनाथस्वामी मंदिर में श्री मोदी ने विद्वानों को कंबा रामायणम के छंदों का पाठ करते हुए सुना। नागस्वरम का पाठ देखने के बाद उन्होंने इष्टदेव और उनकी पत्नी देवी रंगनायकी की पूजा की। उन्होंने मंदिर में विभिन्न सन्नाधियों का भी दौरा किया, जो भगवान विष्णु के 108 दिव्यदेसम मंदिरों में से नंबर एक है। दिव्य देशम या वैष्णव दिव्य देशम 108 विष्णु और लक्ष्मी मंदिरों में से एक है जिसका उल्लेख श्री वैष्णव परंपरा के कवि-संत अलवरों के कार्यों में किया गया है।
प्रधानमंत्री दोपहर करीब दो बजे रामेश्वरम पहुंचेंगे और श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। रामनाथस्वामी मंदिर में वह भजन संध्या में भी भाग लेंगे। कल रविवार को वह धनुषकोडि के कोठंडारामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। वह अरिचल मुनाई भी जाएंगे, जिसके बारे में कहा जाता है कि यहीं पर राम सेतु का निर्माण हुआ था। श्री मोदी रामेश्वरम लौटने के बाद दोपहर को मदुरै पहुंचेंगे , जहां से वह नयी दिल्ली वापस लौटेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments