Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeअन्यपश्चिम बंगाल : पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को किया...

पश्चिम बंगाल : पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख को किया गिरफ्तार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने फरार चल रहे तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया है। दक्षिण बंगाल के एडीजी सुप्रोटिम सरकार ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

श्री सरकार ने संवाददाताओं को बताया कि टीएमसी नेता को बुधवार रात मिनाखान के बामोनखोला गांव से गिरफ्तार किया गया और उत्तर 24 परगना के बशीरहाट जिला एवं सत्र न्यायालय की अदालत की हवालात में भेज दिया गया।

शाहजहां उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और आदिवासी लोगों की जमीन हड़पने के मामले में आरोपी है। उसे बशीरहाट की एक अदालत में पेश किया गया जिसने उसे दस दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

सूत्रों ने बताया कि 5 जनवरी को संदेशखाली के तहत सरबेरिया में अपने घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों और सीआरपीएफ जवानों पर कथित तौर पर हमले की साजिश रचने का आरोपी घटना के बाद से गिरफ्तारी से बच रहा था, को गैर-जमानती अपराधों की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी की ओर से पेश हुए वकील राजा भौमिक ने कहा कि पुलिस ने 14 दिनों की हिरासत की मांग की थी, लेकिन अदालत ने बचाव पक्ष द्वारा दायर जमानत प्रार्थना को खारिज करने के बाद 10 दिनों की रिमांड की अनुमति दी।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद संदेशखाली और उसके आसपास विभिन्न स्थानों पर सीआरपीसी की धारा 144 के तहत ताजा निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

श्री सरकार ने कहा कि टीएमसी नेता की गिरफ्तारी को लेकर कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के कारण राज्य पुलिस की कुछ कानूनी बाध्यताएं थीं। दो दिन पहले अदालत द्वारा आदेश रद्द किये जाने के बाद उसे पकड़ लिया गया।

श्री सरकार ने यह भी पूछा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शाहजहां को गिरफ्तार क्यों नहीं कर सका जबकि केंद्रीय एजेंसी के लिए उसे गिरफ्तार करने पर कोई रोक नहीं थी।

उन्होंने कहा कि राज्य में कथित राशन घोटाले के संबंध में शाहजहां के आवास पर छापेमारी के दौरान 5 जनवरी को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों पर कथित तौर पर हमला होने के बाद ईडी ने नज़ात पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की थी।

शाहजहाँ की गिरफ़्तारी हमले के ठीक 56 दिन बाद हुयी और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के इस दावे के एक दिन बाद हुई कि टीएमसी नेता राज्य पुलिस की सुरक्षित हिरासत में हैं।

पूर्व राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि गिरफ्तारी कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा स्पष्ट रूप से स्पष्ट किए जाने के बाद की गई कि राज्य पुलिस पर उन्हें गिरफ्तार करने पर कोई रोक नहीं है।

सीपीआई (एम) नेता सुजन चक्रवर्ती ने आरोप लगाया कि यह स्पष्ट है कि राज्य पुलिस को पता था कि शाहजहाँ कहाँ छिपा है।

इसी दौरान शाहजहां को सफेद कुर्ता, सफेद पतलून और सफेद स्नीकर्स पहने पुलिस सुरक्षा के बीच बाहर आते देखा गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments