Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeग्रेटर नोएडानोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने लिया एक्शन

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने लिया एक्शन

चार ठेकेदार कंपनी पर 40 लाख जुर्माना, दो स्वास्थ्य निरीक्षक निलंबित, संविदाकार जेई की 6 माह तक सेवा स्थगित
नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने शहर का निरीक्षण किया। साफ-सफाई समुचित नहीं पाए जाने पर चार संविदाकार कंपनी पर 40 लाख का जुर्माना लगाया गया। चारो कंपनी पर 10-10 लाख का जुर्माना। इसके साथ ही कंपनियों को ब्लैक लिस्ट करने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य निरीक्षक गोपाल कृष्ण शर्मा और जगपाल सिंह को निलंबित करने और सहायक परियोजना अभियंता को कड़ी चेतावनी जारी की।
इसके अलावा सर्किल-4 संविदा कार जूनियर इंजीनियर की सेवाएं छह माह तक स्थगित करने के निर्देश दिए है। दरअसल सीईओ ने डीजीएम सिविल विजय रावल और डीजीएम जन स्वास्थ्य एसपी सिंह के साथ करीब एक दर्जन सेक्टरों का निरीक्षण किया। जिसमें बहुत सी खामी पाई गई। इन खामियां को दूर करने के निर्देश भी दिए। सीईओ ने सेक्टर-8,11,12,22,55,56,57,58,59,62,70,71 खोड़ा रोड, सेक्टर-56,57 सेक्टर-12,22 , एमपी-1 रोड का निरीक्षण किया।
सबसे पहले वे टीम के साथ सेक्टर-8 व 11 गए यहां सेंट्रल वर्ज में अर्थ फिलिंग करने के लिए उद्यान विभाग को कहा गया। यहां सीएंडडी वेस्ट पड़ा था जिसे हटाने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सीएंडडी वेस्ट डाला है उनके खिलाफ नोटिस जारी किया जाए। सेक्टर-11 में ड्रेन के कवर को लेवल में किया जाए।
यहां बस स्टॉप को ठीक कराया जाए। सभी फुटपाथ पर ग्रास क्लीनिंग कराई जाए। यहां तकनीकी दिक्कत के कारण फुटपाथ , चौराहे और तिराहे कनेक्ट नहीं है इनको ठीक कराया जाए।
सेक्टर-55,56,57 के चौराहे पर लगे फाउंटेन को ठीक कराया जाए। सेक्टर-58,57,54 के बीच मध्य मार्ग में मिट्टी भरने का काम पूरा कराया जाएगा। सेक्टर-62 सेंट्रल वर्ज का काम प्रगतिरत पाया गया इसको तत्काल बंद करने और यथा स्थिति बनाए रखने के लिए कहा गया। सेक्टर-62 में फोर्टिस के पास खाली पड़ी जमीन पर मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण पर विचार करने के लिए कहा गया।
सड़क किनारे खड़े क्षतिग्रस्त वाहनों को तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि निर्देशों का पालन नहीं होने पर वरिष्ठ प्रबंधक, परियोजना अभियंता , प्रबंधक , सहायक परियोजना अभियंता के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments