Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeदिल्ली-एनसीआररेहड़ी पटरी वालों को दुकान लगाने के लिए अच्छी व्यवस्था की जाएगी-केजरीवाल

रेहड़ी पटरी वालों को दुकान लगाने के लिए अच्छी व्यवस्था की जाएगी-केजरीवाल

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरी दिल्ली में सभी रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वालों का सर्वे कराया जाएगा और उनको दुकान लगाने के लिए अच्छी व्यवस्था की जाएगी।
श्री केजरीवाल ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर कहा कि जब से दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनी है, हम एक के बाद एक बड़े निर्णय ले रहे हैं। निगम की ”आप” सरकार ने अब तक कई बड़े निर्णय लिए हैं और बहुत सारे काम किए हैं। अब दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वाले सभी भाई-बहनों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। हम समझते हैं कि सड़क के किनारे रेहड़ी पटरी लगाकर काम करना कितना मुश्किल होता है। रेहड़ी पटरी वालों को कभी पुलिस परेशान करती है, कभी कमिटी तो कभी अफसर आकर परेशान करते हैं। हम चाहते हैं कि इन सभी परेशानियों से छुटकारा मिले और इज्जत की जिंदगी मिले। रेहड़ी पटरी वाले भी इज्जत के साथ अपना काम कर सकें और अपनी दुकान लगा सकें।
उन्होंने कहा कि रेहड़ी पटरी पर दुकान लगाने वाले भी हमारे भाई-बहन हैं और बेहद गरीब परिवार से आते हैं। अपने घर का खर्चा चलाने के लिए छोटे-मोटे काम करने के लिए मजबूर हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों को भी अच्छी व्यवस्था दें ताकि वो भी अपने परिवार का भरण पोषण अच्छे से कर सकें और इज्जत के साथ अपना काम-धंधा कर सकें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि सभी रेहड़ी-पटरी की दुकानों का एक सर्वे कराया जाएगा। जहां पर रेहडी पटरी की दुकानें हैं, उनका सर्वे होगा कि कितने दुकानदार किस क्षेत्र में हैं, कौन कहां बैठता है, किस-किस तरह की दुकानें लगती हैं। इसके बाद उनके लिए सम्मानजनक अपनी दुकान लगाने का इंतजाम करेंगे। इस सर्वे में कुछ महीने लगेंगे। फिर वह अपनी दुकान बिना किसी परेशानी के लगा सकेंगे और उनसे कोई रिश्वत नहीं मांग सकेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments