Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeचंडीगढ़राजस्थान को पानी देकर हरियाणा के हितों से खिलवाड़ कर रही सरकार...

राजस्थान को पानी देकर हरियाणा के हितों से खिलवाड़ कर रही सरकार : राठी

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के प्रवक्ता एवं पार्टी के किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज राठी ने शुक्रवार को कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार राजस्थान को पानी देकर प्रदेश के हितों से खिलवाड़ कर रही है।

हरियाणा सरकार की तरफ से राजस्थान को यमुना का पानी दिये जाने का करार करने पर श्री राठी ने यहाँ जारी बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार को पहले अपने प्रदेश के हितों को देखना चाहिये। उन्होंने कहा कि हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में पानी की भारी कमी है, सरकार को पाइप लाइन डालकर राजस्थान की बजाय हरियाणा के डार्क जोन में पानी पहुंचाना चाहिये। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक किरण चौधरी भी ऐसा ही मुद्दा विधानसभा में उठा चुकी है, लेकिन सरकार कोई जवाब नहीं दे रही।

उन्होंने कहा कि राजस्थान से महेंद्रगढ़ में आने वाली नदी पर राजस्थान ने डैम बना दिया और हरियाणा को उसके हिस्से का पानी नहीं दिया, लेकिन हरियाणा सरकार ने यमुना नदी का पानी देने के लिए राजस्थान के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है।

आप प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के भिवानी, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, रेवाड़ी, झज्जर और हिसार में जल संकट बढ़ रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की ओर से इन क्षेत्रों में जलापूर्ति के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है, जबकि राजस्थान को पानी देने के लिये समझौता किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मानसून के दौरान बह जाने वाले पानी का उपयोग हरियाणा के लोगों की सिंचाई की आवश्यकताओं की पूर्ति को पूरा करने के लिये किया जाना चाहिये।

आप प्रवक्ता ने कहा कि बजट में भी सरकार ने कृषि पर कोई ज्यादा ध्यान नहीं दिया। केंद्र की भाजपा नीत सरकार की तरफ से किसानों से दिल्ली में एमएसपी का वादा किया गया था लेकिन अब जब वे आवाज उठा रहे हैं, तो उन पर ड्रोन से आंसू गैस चलाई जा रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments