Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeखेलबंगलादेश ने जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराया

बंगलादेश ने जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराया

चटगांव बंगलादेश ने रविवार को पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी-20 मुकाबले में गेंदबाजों के शानदार दर्शन के बाद मो. तौहीद हृदोय के नाबाद (37)और महमुदउल्लाह (26) रनों की पारियों के दम पर जिम्बाब्वे को छह विकेट से हरा दिया है। 139 रनों लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगलादेश की लिटन कुमार दास और तंजिद हसन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 41 रन जोड़े। लिटन कुमार दास (25), तंज़िद हसन (18), कप्तान नजमुल शान्तो (16) और जाकेर अली (13) रन बनाकर आउट हुये। तौहीद हृदोय ने सर्वाधिक (37) रन बनाये। उन्होंने अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं महमुदुल्लाह 16 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहे। तौहीद और महमुदुल्लाह के 49 रन अवजित की साझेदारी हुई। बंगलादेश ने 18.3 ओवर में चार विकेट पर 142 रन बनाकर छह विकेट से मुकाबला जीत लिया।
जिम्बाब्वे की ओर ल्यूक जोंगवे ने दो विकेट लिये। आइंस्ले एनडलोवु और रिचर्ड नगारावा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनाथन कैंपबेल (45) और ब्रायन बेनेट (44) की बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 138 रन बनाये। जॉनाथन कैंपबेल ने 24 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से 45 रन की पारी खेली। वहीं ब्रायन बेनेट 29 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। कैंपबेल और ब्रायन के बीच छठे विकेट के लिए (43) रन की साझेदारी निभाई। जॉयलॉर्ड गंबी (17), क्रेग एर्विन (13) रन बनाकर आउट हुये। चार बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।
बंगलादेश की ओर से रिशाद हुसैन और तस्कीन अहमद ने 2-2 विकेट लिये। शोरफुल इस्लाम, महेदी हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट मिला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments