Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeदिल्ली-एनसीआरपीएम-सूर्य घर’ योजना में एक करोड़ पंजीकृत, मोदी की बाकियों से भी...

पीएम-सूर्य घर’ योजना में एक करोड़ पंजीकृत, मोदी की बाकियों से भी जुड़ने ने की अपील

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पीएम-सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना के लिये अब तक एक करोड़ से अधिक परिवारों द्वारा पंजीकरण कराये जाने पर शनिवार को प्रसन्नता व्यक्त की और पंजीकरण कराने वाले परिवारों को सराहना की। उन्होंने बाकी लोगों से योजना में पंजीकरण कराने की अपील भी की है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर इसे एक ‘अनूठी पहल’ बताया।

श्री मोदी ने इस विषय में टिप्पणी की, “ इस योजना के लॉन्च होने के एक महीने में, एक करोड़ से अधिक परिवारों ने पहले ही पीएम-सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना के लिये अपना पंजीकरण करा लिया है। ”

उन्होंने लिखा, “ देश के सभी हिस्सों से पंजीकरण हो रहे हैं। असम, बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में पांच लाख से अधिक पंजीकरण देखे जा चुके हैं। ”

श्री मोदी ने कहा है कि जिन लोगों ने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है, वे भी शीघ्र करा लें।

प्रधानमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति में श्री मोदी के हवाले से कहा गया है, “यह अनूठी पहल ऊर्जा उत्पादन सुनिश्चित करने के साथ-साथ परिवारों के लिये बिजली व्‍यय में पर्याप्त कटौती के लिये प्रतिबद्ध है। यह पहल इस धरती को विशाल स्‍तर पर पर्यावरण अनुकूल वातावरण प्रदान करने के पर्यावरण के लिये जीवन शैली (एलआईएफई) में योगदान करने की खातिर तैयार है।”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments