Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeबिहारनीतीश ने विद्यालयों की संचालन अवधि में की तत्काल सुधार करने की...

नीतीश ने विद्यालयों की संचालन अवधि में की तत्काल सुधार करने की घोषणा

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के विद्यालयों के सुबह नौ से शाम पांच बजे तक की संचालन अवधि के शिक्षा विभाग के आदेश में तत्काल सुधार करने की आज घोषणा की।

विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार को शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने स्कूलों के संचालन की अवधि सुबह नौ से शाम पांच बजे तक को बदलकर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक किए जाने का मुद्दा उठाया। विपक्षी सदस्यों ने समय को अतार्किक बताते हुए आदेश जारी करने वाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के. के. पाठक को भी पद से हटाने की मांग की। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विपक्षी सदस्य सदन के बीच में आ गये और कहा कि के. के. पाठक मुख्यमंत्री के आदेश का भी पालन नहीं कर रहे हैं। हालांकि सभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के अनुरोध पर वे अपनी सीटों पर फिर से बैठ गए।

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आदेश में सुधार करने की घोषणा करते हुए कहा कि स्कूल का समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक नहीं होना चाहिए बल्कि विद्यालय सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक संचालित होना चाहिए। उन्होंने सदस्यों को शांत करने की कोशिश करते हुए कहा कि वह इस संबंध में तुरंत श्री के. के. पाठक से बात करेंगे और समय बदलने के लिए कहेंगे। उन्होंने इस मुद्दे की ओर सदन का ध्यान आकर्षित करने के लिए विपक्षी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया।

बाद में प्रश्नकाल के बाद भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) सदस्य सत्यदेव राम ने सभाध्यक्ष की अनुमति से अपना कार्यस्थगन प्रस्ताव पढ़ा और शिक्षा विभाग में विसंगतियों का मुद्दा उठाया। कांग्रेस सदस्य अजीत शर्मा ने भी संविदा शिक्षकों की दुर्दशा की ओर सदन का ध्यान आकर्षित कराया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments