Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeअन्यद्रौपदी मुर्मु, रघुबर, पटनायक ने दामोदर राउत के निधन पर किया शोक...

द्रौपदी मुर्मु, रघुबर, पटनायक ने दामोदर राउत के निधन पर किया शोक व्यक्त

भुवनेश्वर:राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कई राजनीतिक नेताओं ने अनुभवी बीजू जनता दल (बीजद) नेता दामोदर राउत के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

दामोदर राउत का 18 मार्च को दिल का दौरा पड़ने के बाद इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह निधन हो गया। सात बार के विधायक राउत ने अपने चार दशकों से अधिक के राजनीतिक करियर के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दोनों सरकारों में कई महत्वपूर्ण विभाग संभाले।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “ दिग्गज नेता दामोदर राउत के निधन से दुखी हूं, जो ओडिशा सरकार में कई बार मंत्री रहे।”

उन्होंने कहा कि ओडिशा और देश की प्रगति में राउत के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा, उन्होंने उनके परिवार के सदस्यों और अनुयायियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास ने भी राउत की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा, “ मैं पूर्व मंत्री और वरिष्ठ राजनेता दामोदर राउत के निधन की खबर से दुखी हूं।” शोक संतप्त परिवार और अनुयायियों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स में टिप्पणी की कि श्री राउत का निधन ओडिशा की राजनीति में एक अपूरणीय क्षति है और लोगों की सेवा तथा विकास के प्रति उनका समर्पण हमेशा याद रखा जाएगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राजनीति और लोक कल्याण कार्यों में राउत की लंबी भागीदारी पर प्रकाश डालते हुए कहा, पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता दामोदर राउत के निधन की खबर सुनकर मुझे दुख हुआ है। श्री प्रधान ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

पटनायक सरकार के कई परिषद सदस्यों, बीजद नेताओं और राज्य के अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी दामोदर राउत के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया और उनकी स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित की। श्री राउत के पार्थिव शरीर को उनके आधिकारिक आवास से राज्य विधानसभा और फिर सत्तारूढ़ बीजद के पार्टी कार्यालय संकहा भवन ले जाया गया, जहां मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और कई बीजद नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। उनके अनुयायियों और समर्थकों को अंतिम सम्मान देने के लिए उनके पार्थिव शरीर को इरसामा और पारादीप ले जाया गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि शव को अंतिम संस्कार के लिए पुरी के स्वर्गद्वार ले जाया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments