Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeअन्यद्रमुक, कांग्रेस को लोस चुनाव में सबक सिखायेगी तमिलनाडु की जनता :...

द्रमुक, कांग्रेस को लोस चुनाव में सबक सिखायेगी तमिलनाडु की जनता : मोदी

तिरुनेलवेली: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु मे चुनावी बिगुल बजाते हुए प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्य में सत्तारुढ़ द्रविड़ मुनेत्र कष्रगम (द्रमुक) और उसके प्रमुख सहयोगी दल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि अगले आम चुनाव में प्रदेश की जनता दोनों पार्टियों को सबक सिखायेगी।
तमिलनाडु की दो दिवसीय यात्रा के अंतिम चरण में श्री मोदी ने तिरुनेलवेली के पलायमकोट्टई में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की जनता स्वार्थ के साथ काम करने वाली द्रमुक को चुनाव में खारिज कर देगी। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु सरकार राज्य में किसी भी केंद्रीय योजना को लाने के का विरोध करती रही है जबकि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार प्रदेश के प्रति पक्षपाती नहीं है।
द्रमुक और कांग्रेस पर देश को बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों पार्टियों को हटा देना चाहिए। उन्होंने कहा, “चुनाव के बाद अगर हम ढूंढ़ें भी, तो द्रमुक नहीं मिल पायेगा।” उन्होंने राज्य की द्रमुक सरकार पर केंद्र को कोई सहयोग नहीं देने और सभी कल्याणकारी योजनाओं को विफल करने का आरोप लगाया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडिया समूह जन कल्याण योजनाओं को विफल करने के उद्देश्य से काम कर रहा है। उन्होंने कहा, “हमने हिंदी भाषी राज्य से एल. मुरुगन को सांसद बनाया है और तमिलनाडु से दलित समुदाय के एक व्यक्ति को केंद्रीय मंत्री बनाया है।” उन्होंने कहा कि भारत निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है और अगर देश ने 100 गुना प्रगति की है, तो तमिलनाडु को भी 100 गुना प्रगति करनी चाहिए। उन्होंने द्रमुक पर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा “ द्रमुक केवल अपने बेटों के विकास के लिए उत्सुक है। वे अपने राजवंशों के लिए हैं…लेकिन मैं आपके (तमिलनाडु के लोगों) लिए हूं। लोग वंशवाद की राजनीति करने वालों को उचित सबक सिखायेंगे।
उन्होंने दोनों पार्टियों पर लोगों को भाषा और नस्ल के आधार पर बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह तमिल भाषा नहीं जानते, लेकिन तमिलनाडु के लोगों के प्रति उनके मन में बहुत प्यार और स्नेह है। भाजपा कार्यकर्ताओं को चुनाव में घर-घर जाकर प्रचार करने का आह्वान करते हुए श्री मोदी ने दावा किया कि भाजपा इस बार 400 सीटें जीतेगी और तीसरी बार सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि तिरुनेलवेली के लोगों के आशीर्वाद से वह दोबारा प्रधानमंत्री पद पर बैठेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments