Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeतेलंगानातेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश में चक्रवात की स्थिति

तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश में चक्रवात की स्थिति

अमरावती: तेलंगाना और उससे सटे तटीय आंध्र प्रदेश में समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर चक्रवात की स्थिति बनी हुई है।

मौसम विभाग ने बुधवार को यहां दैनिक मौसम रिपोर्ट में बताया कि हवा का दबाव तेलंगाना और उससे सटे तटीय आंध्र प्रदेश से लेकर दक्षिण तमिलनाडु तक समुद्र तल से औसतन 0.9 किमी ऊपर है। वहीं, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और आसपास के क्षेत्र में समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर चक्रवात की स्थित है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर और शुक्रवार से रविवार तक दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में लू चलने के आसार हैं।

अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गर्म, आर्द्र और असुविधाजनक मौसम रहने की संभावना है। वहीं अगले सात दिनों के दौरान दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में तथा 26 से 30 अप्रैल तक उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में शुष्क मौसम रहने की संभावना है। उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर और अगले 48 घंटों के दौरान यानम हल्की बारिश होने के आसार हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश के कलिंगपट्टनम, विशाखापत्तनम में लू की स्थिति बनी रही। इसी अवधि के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर बारिश हुई और रायलसीमा तथा यनम में शुष्क मौसम बना रहा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि मंगलवार को रायलसीमा के अनंतपुर में अधिक तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments