Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeअन्यछत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गया में पूर्वजों का किया...

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गया में पूर्वजों का किया पिंडदान

गया: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए शहर के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर के प्रांगण में पिंडदान कर्मकांड किया।

स्थानीय पंडा राजू धोकड़ी के द्वारा पूरे विधि-विधान से पिंडदान कर्मकांड की प्रक्रिया संपन्न कराई गई। भूपेश बघेल की सुरक्षा को लेकर जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वही स्थानीय कांग्रेस पार्टी के कई कार्यकर्ता उनके साथ मौजूद थे।

इस संबंध में स्थानीय पंडा राजू धोकड़ी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान एवं श्राद्ध कर्मकांड किया गया है। पूरे धार्मिक अनुष्ठान के साथ यह प्रक्रिया संपन्न कराई गई है। उन्होंने अपने माता-पिता, दादा-दादी, नाना-नानी, मामा-मामी साहित अन्य कई पूर्वजों का पिंडदान किया है, जिससे उनकी आत्मा को शांति मिल सके।

गौरतलब है कि भूपेश बघेल पहली बार पिंडदान करने के लिए गयाजी पहुंचे हुए है।भूपेश बघेल कल बोधगया पहुंचे थे, जिसके बाद उन्होंने विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।बोधगया टेंपल मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों के द्वारा उनका स्वागत किया गया था। इसके बाद उन्होंने रात्रि विश्राम बोधगया में ही किया। इसके बाद आज वे गया शहर के फल्गु नदी के तट पर स्थित विष्णुपद मंदिर के प्रांगण में पहुंचे और अपने पूर्वजों कि मोक्ष की प्राप्ति को लेकर पूरे विधि विधान से पिंडदान कर्मकांड किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments