Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यचारों लोस सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगेंः राम...

चारों लोस सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगेंः राम लाल

शिमला: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री ठाकुर राम लाल ने कहा है कि जल्द ही केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश के चारों लोकसभा सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस अपनी विजय का परचम लहरायेगी।
श्री राम लाल ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में मीडिया के साथ अनौपचारिक बातचीत में कहा कि अभी छह बागी विधायकों का मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है। उन्होंने कहा कि हालांकि चुनाव आयोग ने इन छह विधानसभा क्षेत्रों में भी चुनाव की घोषणा कर दी है।उन्होंने कहा कि अदालत से अंतिम फैंसला आने के बाद ही इन छह विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों व चुनाव के बारे कुछ कहा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन चुनावों के लिये भी पूरी तरह तैयार है।
उन्होंने मीडिया में चल रही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी के एक प्रश्न के उत्तर में साफ किया कि वह पहले भी एक बार इस संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि न तो उन्होंने पहले कभी इस संसदीय क्षेत्र से पार्टी टिकट का आवदेन किया था और न ही अब किया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी आलाकमान व सीईसी ही करती है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के सच्चे सिपाही है और उन्हें जो भी आदेश होता है उसका वह पालन करते है।
श्री राम लाल ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि प्रदेश में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के चलते कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेश में छह सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल के लिये ही इसका गठन किया गया है।
उन्होंने कहा कि अभी समिति की कोई बैठक नही हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसकी बैठक होगी और संगठन व सरकार के बीच ओर बेहतर तालमेल स्थापित करने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर आपसी विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह मजबूत है और अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments