Saturday, May 11, 2024
spot_img
Homeहरियाणाखट्टर ने गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव पर की लोगों खुशहाली की...

खट्टर ने गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव पर की लोगों खुशहाली की कामना की

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव पर बुधवार अंबाला में गुरुद्वारा लखनौर साहिब में मत्था टेक कर गुरु जी का आशीर्वाद प्राप्त किया और देश व प्रदेशवासियों की समृद्धि, भलाई व खुशहाली के लिए अरदास की।
श्री खट्टर ने उपस्थित साध संगत को गुरु गोबिन्द सिंह जी के प्रकाशोत्सव की बधाई देते हुये कहा कि आज सारे देश में गुरु गोबिन्द सिंह जी का प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। गुरुद्वारा लखनौर साहिब जोकि गुरु गोबिंद सिंह जी का ननिहाल है और यहां पर उनकी व उनकी माता की भी यादें इस गुरुद्वारा में संजोकर रखी हुई हैं। इस अवसर पर यहां आकर वह अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जब हम अपने गुरुओं की बहादुरी, पराक्रम, कुर्बानियों व बलिदानों को याद करते हैं तो वह युवा पीढ़ी के लिये प्रेरणा का स्त्रोत हैं। श्री गुरु गोबिन्द सिंह व उनके परिजनों का इतिहास व पराक्रम हम सबको प्रेरणा दे रहा है। देश, धर्म व कोम के लिये बलिदान देना कितना जरूरी है, यह हमें अपने गुरुओं के इतिहास से पता चलता है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और उनकी माता की यादें जिस कमरे में संजोकर रखी गई, उस कमरे का भी अवलोकन किया। उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से गुरुद्वारा साहिब की पार्किंग में टाइलें व ऐतिहासिक कुएं के सौंदर्यीकरण करने के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी दिये।
इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों व हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री , विधायक असीम गोयल व भाजपा जिला प्रधान मनदीप राणा को सिरोपा, तलवार और गुरु गोबिंद सिंह जी का चित्र भेंट कर उनका अभिनंदन किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments