Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeजम्मू कश्मीरकश्मीर में अगले पांच दिनों के दौरान वर्षा, हिमपात के आसार

कश्मीर में अगले पांच दिनों के दौरान वर्षा, हिमपात के आसार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अगले पांच दिनों में वर्षा और हिमपात होने के आसार हैं।मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान बहुत हल्की बारिश और हिमपात होने का अनुमान है। आगामी 13-14 मार्च के दौरान व्यापक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या हिमपात होने के आसार हैं। इस दौरान कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात होने का अनुमान है।

श्रीनगर में शनिवार देर रात का तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस कम है।

दक्षिण कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में रविवार को न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि कोकेरनाग में तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पहलगाम में रात का तापमान एक दिन पहले दर्ज किए गए शून्य से कम 0.4 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले शून्य से कम 2.5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया, जो सामान्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस कम है।

गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में तापमान में सुधार हुआ और पिछली रात शून्य से कम 4.2 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले शून्य से कम 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में आज घास के मैदानों की घाटी में तापमान सामान्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस अधिक है। कुपवाड़ा में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई और पिछली रात के 2.5 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले शून्य से कम 0.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस कम रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments