Saturday, May 18, 2024
spot_img
Homeचेन्नईईडी ने चेन्नई में मादक पदार्थ तस्करों के कई ठिकानों पर मारे...

ईडी ने चेन्नई में मादक पदार्थ तस्करों के कई ठिकानों पर मारे छापे, पांच गिरफ्तार

चेन्नई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने मंगलवार को तमिलनाडु के चेन्नई में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के कई ठिकानों पर छापे मारे, जिसके तार द्रविड़ मुनेत्र कषगम् (द्रविड़) के पूर्व पदाधिकारी एवं तमिल फिल्म निर्माता जफर सादिक से जुड़े हुए हैं।
नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने इस रैकेट के मास्टरमाइंड सादिक और चार अन्य को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों ने बताया कि सादिक और उनके सहयोगियों के आवासों तथा कार्यालय परिसर सहित आसपास के करीब 25 स्थानों पर छापे मारे गये। फिल्म निर्माता एवं अभिनेता अमीर के परिसर पर भी छापे मारे गये क्योंकि तस्करी में उनका भी नाम आया है। एनसीबी ने उनसे पिछले सप्ताह पूछताछ की थी।
एनसीबी ने गिरोह पर छापे में पाया कि फरवरी में मल्टी ग्रेन मिक्स और नारियल के बुरादे की आड़ में करीब दो हजार करोड़ रुपये के मादक पदार्थों की तस्करी विदेश में की गयी।
एनसीबी ने बताया कि उसके तीन सहयोगियों के गिरफ्तार होने के बाद सादिक तीन सप्ताह से छिपा हुआ था, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद पिछले महीने उसे जयपुर के एक होटल से गिरफ्तार करने में कामयाबी मिल गयी। अब तक तस्करी रैकेट में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस घोटाले की जांच में अब एनसीबी के साथ ईडी भी शामिल हो गयी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments