Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशसुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत :...

सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत : योगी

जौनपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास के साथ आस्था का सम्मान डबल इंजन सरकार की पहचान है, इसलिए अगर आप विकास, सुरक्षा और सम्मान चाहते हैं तो डबल इंजन की सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की किसी को छूट नहीं दी जाएगी, सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज जौनपुर के कलीचाबाद तिराहे पर स्थापित की गई वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की चेतक के साथ 13 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के पश्चात बीआरपी कॉलेज के मैदान में 899 करोड़ की 256 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने तथा विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व लैपटॉप प्रदान कर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने सर्वांगीण विकास के केंद्र और राज्य सरकार के एजेंडे को दोहराते हुए विकसित राष्ट्र के निर्माण में आप सब की भूमिका को सबसे अहम बताया और कहा कि पहले जय श्री राम का नारा लगाने पर लाठियां पड़ती थीं और आज लोग भगवान श्री राम का दर्शन कर रहे हैं, यह है नया भारत। आपकी आस्था का भी सम्मान मोदी जी की गारंटी है। बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ सभी को मिले यह है नया भारत। दुनिया में भारत का सम्मान बड़ा है भारत को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में बनाना विकसित भारत का एक संकल्प है।
वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के बारे में चर्चा करते हुए श्री योगी ने कहा कि उन्होंने जाति और मजहब को छोड़कर सबके लिए लड़ाई लड़ते रहे और विदेशी आक्रांताओं के सामने कभी नतमस्तक नहीं हुए, घास की रोटी खाकर उन्होंने यह संदेश दिया कि देश सर्वोपरि है गुलामी पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि उस समय अकबर के पास अधिक सेना थी, ठीक उसी तरह से जैसे महाभारत में कौरवों के पास भी अधिक थी , परंतु जीत पांडवों की हुई। महाराणा प्रताप भी विदेशी आक्रांता के सामने अपने स्वाभिमान को गिरवी नहीं रखें। राष्ट्रीय शौर्य की जो पताका महाराणा प्रताप ने फहराया था वह पताका जहां शौर्य और पराक्रम की बात आती है तो महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी और झांसी की रानी लक्ष्मीबाई याद आ जाते हैं।
उन्होंने कहा कि विकास, सुरक्षा, निवेश व रोजगार तभी संभव हो पाया है ,जब हमारा एक ही संकल्प होना चाहिए की 2024 में फिर एक बार मोदी सरकार प्रचंड बहुमत के साथ बने और जौनपुर में भी पार्टी को जितना है, हर घर कमल खिलाना है, कमल खिलने से लक्ष्मी जी आएंगी, जब लक्ष्मी जी आएंगी तो देश व प्रदेश का चतुर्मुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि खेल और खिलाड़ियों के लिए प्रदेश सरकार ने बहुत कुछ काम किया है। 500 से अधिक खिलाड़ियों को पुलिस विभाग के साथ ही हर विभागों में नौकरी दी गई है। हर जिले में एक स्टेडियम और हर ब्लॉक में मिनी स्टेडियम तथा हर गांव में खेल का मैदान होगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की परिकल्पना तब कर पाएंगे जब हम सभी लोग तैयार हो। हमारा देश दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बने, जाति पात में विभाजित करने वालों से दूरी बनाए रखें। पिछली सरकारें यही करती थी और मोदी जी सबका साथ सबके विकास के साथ काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में त्योहारों के पहले दंगे कराए जाते थे और देवस्थानों पर बैरिकेडिंग की जाती थी आज स्थिति ठीक उसके विपरीत है लोग अपने आप जाकर के दर्शन पूजन कर रहे हैं कहीं पर दंगे नहीं हो रहे हैं और न ही बैरिकेडिंग कराई जा रही है, बल्कि श्रद्धालुओं और दर्दनार्थियों के ऊपर फूल बरसाए जा रहे हैं। अंत में श्री योगी ने जौनपुर लोकसभा से पार्टी के प्रत्याशी, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री कृपा शंकर सिंह को भारी मतों से जीताने की अपील की।
इस अवसर पर महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री एवं जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी कृपा शंकर सिंह, प्रदेश के खेल वह युवा कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद्र यादव, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, मछली शहर के सांसद बीपी सरोज, बदलापुर के विधायक रमेश चंद्र मिश्र, शाहगंज के विधायक रमेश सिंह, मडियाहू के विधायक डॉ आर पटेल, पिंडरा के विधायक डॉ अवधेश सिंह, पूर्व सांसद डॉक्टर केपी सिंह, पूर्व विधायक सुरेंद्र प्रताप सिंह, एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंशू, जौनपुर लोकसभा के प्रभारी अमरनाथ यादव, नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष मनोरमा मौर्य, भाजपा के जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पैनलिस्ट (प्रवक्ता) ओम प्रकाश सिंह सिंह सहित पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments