Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeदिल्ली-एनसीआरशाह ने की लोगों से देश के विकास एवं सुरक्षा के लिए...

शाह ने की लोगों से देश के विकास एवं सुरक्षा के लिए मतदान करने की अपील

नयी दिल्ली :केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के पहले चरण में लोगों से देश के विकास, सुरक्षा, एकता एवं संप्रभुता के लिए भारी संख्या में मतदान करने की अपील की।

श्री शाह ने सोशल मीडिया पर पोस्टों की एक श्रृंखला में अरुणाचल प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा, “अरुणाचल प्रदेश आज विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की मेजबानी करने जा रहा है। मैं लोगों से ऐसी सरकार चुनने की अपील करता हूं जो राज्य के विकास को गति देगी और देश की एकता और संप्रभुता सुनिश्चित करेगी।”

उन्होंने सिक्किम के लोगों से भी ऐसी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया जो राज्य को आर्थिक रूप से मजबूत बनाए और लोगों के मुद्दों का समाधान करे।

गृह मंत्री ने कहा, “सिक्किम में आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने जा रहे हैं। मैं लोगों से ऐसी सरकार के लिए वोट करने की अपील करता हूं जो राज्य को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने और लोगों के मुद्दों के समाधान के लिए बेहतर सामाजिक और भौतिक बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध होगी।”

श्री शाह ने मिजोरम, मेघालय, मणिपुर और नागालैंड के लोगों से बड़ी संख्या में घरों से बाहर आने और उस सरकार के हक में मतदान करने की अपील की जो प्रदेश की शांति के लिए प्रतिबद्ध हो।

उन्होंने कहा, “यहां तक ​​कि मिजोरम, मेघालय, मणिपुर और नागालैंड में आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है, मैं इन राज्यों की बहनों और भाइयों से बड़ी संख्या में मतदान करने और पूर्वोत्तर के विकास के लिए बुनियादी ढांचा और मानव संसाधन विकास एवं शांति के लिए प्रतिबद्ध सरकार के लिए मतदान करने की अपील करता हूं।”

श्री शाह ने एक अन्य पोस्ट में कहा, “अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहे हैं। मैं लोगों से एक ऐसी सरकार बनाने के लिए मतदान करने का आग्रह करता हूं जो पर्यटन क्षमता, बुनियादी ढांचे के विकास और सुरक्षा को बढ़ाकर केन्द्रशासित प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हो।”

गाैरतलब है कि 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों के लिए पहले चरण का मतदान सुबह शुरू हो गया। इस चरण में 1625 उम्मीदवार के भाग्य का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में बंद हो जाएगा और चार जून का उनके भाग्य का पिटारा खुलेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments