Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeअन्यवित्त मंत्री ने की विभिन्न क्षेत्रों के हितधारकों के साथ चर्चा

वित्त मंत्री ने की विभिन्न क्षेत्रों के हितधारकों के साथ चर्चा

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 20247 तक विकसित भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण पर विभिन्न क्षेत्रोें के हितधारकों के साथ विचार विमर्श किया।

इस विचार विमर्श के दौरान मिले सुझावों को वित्त मंत्री प्रधानमंत्री के साथ साझा करेंगी। चर्चा में विभिन्न उद्योगों, स्टार्ट-अप, उभरते और उभरते क्षेत्रों, फिनटेक, बुनियादी ढांचे, बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, सामाजिक क्षेत्र, शिक्षा और थिंक टैंक के विशेषज्ञ शामिल थे। इस दौरान मुख्य आर्थिक सलाहकार वी. अनंत नागेश्वरन भी उपस्थित थे।

इस बातचीत का उद्देश्य भारत की क्षमता को उजागर करने के लिए एक गहरी, सहयोगात्मक बातचीत को बढ़ावा देना और भारत के विकास पथ में तेजी लाने के लिए सुझाव मांगना था। कुछ विषय जिन पर श्रीमती सीतारमण ने प्रतिभागियों के साथ विचार-विमर्श किया उनमें बैंकिंग और बीमा क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे का लाभ उठाना, जीवनयापन में सुगमता को बढ़ावा देने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग, समावेशी विकास और सामाजिक-आर्थिक विकास, आत्मनिर्भर भारत के लिए लक्ष्य प्राप्त करना, हरित एवं सतत विकास आदि विषय शामिल थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments