Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeअन्तराष्ट्रीयरूस किसी भी निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ काम करने को तैयार:...

रूस किसी भी निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ काम करने को तैयार: पुतिन

मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि रूस किसी भी चुनाव में हस्तक्षेप नहीं कर रहा है और वह किसी भी निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ काम करने के लिए तैयार है।
श्री पुतिन ने रोसिया 1 ब्रॉडकास्टर और आरआईए नोवोस्ती के लिए रोसिया सेगोडन्या के महानिदेशक दिमित्री किसेलेव के साथ एक साक्षात्कार में यह बात कही।
रूसी राष्ट्रपति से जब पूछा गया कि संभावित भावी अमेरिकी नेताओं में से रूस के लिए कौन बेहतर है – बिडेन या ट्रम्प, तो उन्होंने कहा कि यह श्री बिडेन होंगे क्योंकि वह ‘अधिक अनुभवी’ और ‘अधिक पूर्वानुमेय’ हैं, और वह ‘एक मजबूत राजनीतिज्ञ हैं।’ रूसी नेता ने हालांकि कहा कि रूस ‘किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करेगा, जिस पर अमेरिकी लोगों को भरोसा होगा।’
श्री पुतिन ने कहा, “हम किसी भी चुनाव में किसी भी तरह से हस्तक्षेप नहीं करते हैं। और, जैसा कि मैंने कई बार कहा है, हम किसी भी ऐसे नेता के साथ काम करेंगे जिस पर अमेरिकी लोगों-अमेरिकी मतदाताओं को भरोसा है।”
उन्होंने अमेरिका में 2024 की चुनाव प्रक्रिया पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह तेजी से असभ्य होती जा रही है और अमेरिकी राजनीतिक व्यवस्था लोकतांत्रिक होने का दावा नहीं कर सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments