Saturday, May 18, 2024
spot_img
Homeअन्यभाजपा सरकार ने तोड़ा लद्दाख की जनता का भरोसा : प्रियंका

भाजपा सरकार ने तोड़ा लद्दाख की जनता का भरोसा : प्रियंका

नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की शिक्षाविद एवं पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक की मांग को जायज ठहराते हुए बुधवार को कहा कि सरकार को लद्दाख ताकि संवेदनशीलता को देखते हुए वाज़िव मांग को पूरा करना चाहिए।
श्रीमती वाड्रा ने कहा कि शिक्षाविद एवं पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक पिछले आठ दिन से भूख हड़ताल पर हैं और जिस जगह उनका अनशन चल रहा है वहां तापमान शून्य से 15 डिग्री नीचे है। उनका कहना था कि सरकार को लद्दाख की जनता के साथ धोखा किए बिना क्षेत्र में बढ़ रही चीनी गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए तत्काल उनकी मांग पूरी करनी चाहिए।
श्रीमती वाड्रा ने कहा, “भाजपा ने लद्दाख की जनता से पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा किया था लेकिन पूरा नहीं किया। एक तरफ बढ़ता चीनी कब्जा और दूसरी तरफ भाजपा सरकार की चुप्पी, वादाखिलाफी और धोखा – लद्दाख की जनता का विश्वास टूट रहा है।”
उन्होंने कहा,”बार-बार प्रदर्शनों के बीच लद्दाख के शिक्षाविद एवं पर्यावरण कार्यकर्ता सोनम वांगचुक जी दर्जनों लोगों के साथ माइनस 15 डिग्री तापमान में आठ दिन से अनशन कर रहे हैं। आज लद्दाख की जनता पूर्ण राज्य का दर्जा और 6 वीं अनुसूची के तहत सुरक्षा की मांग कर रही है जिसे पूरा करना सरकार का कर्तव्य है।सरकार को हठधर्मिता छोड़कर लद्दाख की जनता की आवाज सुननी चाहिए।”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments