Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeबिहारभाजपा के नंदकिशोर यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया

भाजपा के नंदकिशोर यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल किया

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।
श्री यादव ने विधानसभा सचिव के समक्ष सभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन तथा जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 15 फरवरी को होना है । चुनाव के लिए 14 फरवरी दोपहर 12 बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं । संभावना है कि विपक्ष की ओर से कोई उम्मीदवार नामांकन दाखिल नहीं करेगा, ऐसे में श्री यादव का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा गुरुवार को विधानसभा में ही की जाएगी।
गौरतलब है कि 2020 के चुनाव के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से विधान सभा अध्यक्ष बने श्री विजय कुमार सिन्हा ने 2022 में महागठबंधन की सरकार के गठन के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था । इसके बाद महागठबंधन की ओर से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के श्री अवध बिहारी चौधरी सभाध्यक्ष बने लेकिन फिर एक बार सत्ता परिवर्तन के बाद राजग की सरकार बनने पर श्री चौधरी को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पद से हटा दिया गया। श्री चौधरी के पद से हटाये जाने के कारण सभाध्यक्ष के लिए चुनाव हो रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments