Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeअन्यबैंक डकैती के प्रयास के लिए बंगाल के व्यक्ति को सात साल...

बैंक डकैती के प्रयास के लिए बंगाल के व्यक्ति को सात साल की सजा

मुंबई: महाराष्ट्र में मुंबई की एक सत्र अदालत ने मार्च 2021 में चर्नी रोड पर एक बैंक को लूटने का प्रयास करने के लिए पश्चिम बंगाल के 28 वर्षीय निवासी नीलकंठ मंडल को सात साल के कारावास की सजा सुनाई।

चाकू से लैस इस आरोपी ने बैंक में घुसकर नकदी की मांग की थी लेकिन सुरक्षाकर्मी ने उसे सफलतापूर्वक पकड़ लिया।

बैंक के सहायक प्रबंधक द्वारा डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में दायर अभियोजन मामले के अनुसार 23 मार्च, 2021 को बैंक में रोजमर्रा की तरह काम हो रहा था और सुबह लगभग 9:30 बजे वह काउंटर नंबर 4 पर खड़ा था। इसी दौरान आरोपी मंडल ने चाकू लहराते हुये बैंक में प्रवेश किया।

शिकायतकर्ता ने बताया, “सुरक्षा गार्ड ने तेजी से उसका पीछा किया। इसके बावजूद मंडल ने अपना चाकू लहराया और शिकायतकर्ता को नकदी सौंपने या उपस्थित सभी लोगों को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। जब सुरक्षा गार्ड उसको रोकने की कोशिश कर रहा था शिकायतकर्ता तेजी से प्रबंधक के पास गया और उनसे अलार्म बजाने का आग्रह किया।”

जैसे ही मुख्य प्रबंधक ने अलार्म बजाया और पुलिस को सूचित किया, मंडल ने खुद को मुक्त करा लिया और कैश काउंटर की ओर चला गया। इसी बीच गार्ड और स्टॉफ के अन्य सदस्य उसकों पकड़ने में कामयाब हो गये।

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मंडल को उनके हवाले कर दिया गया और बाद में डकैती के प्रयास का मामला दर्ज किया गया। मुकदमे के दौरान अदालत ने आरोपी के दावे को खारिज कर दिया कि उसे अपराध में झूठा फंसाया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments