Wednesday, May 8, 2024
spot_img
Homeखेलबंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धाज को 42-37 से हराया

बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धाज को 42-37 से हराया

जयपुर : प्रो कबड्डी लीग 2023-24 के 70वें मैच में माइटी मनिंदर सिंह के 14 अंक की अगुवाई में बंगाल वॉरियर्स ने यूपी योद्धाज को 42-37 से हरा दिया।

शनिवार रात जयपुर के सवाई मानसिंह (एसएमएस) इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में यूपी योद्धाज के परदीप ने 16 अंक लिए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इसी के साथ बंगाल वॉरियर्स 12 मैचों में पांचवीं जीत के बाद 33 अंक के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, यूपी योद्धाज को 13 मैचों में मिली नौवीं हार के बाद टीम 10वें नंबर पर है।

बंगाल वॉरियर्स और यूपी योद्धाज के बीच शुरुआती मिनटों में कड़ी टक्कर देखी गई। दोनों टीमें शुरुआत में 6-6 की बराबरी पर थी। इसके बाद बंगाल ने लगातार अंक अर्जित करते हुए पहले 10 मिनट के खेल में चार प्वाइंट की बढ़त बनाई और स्कोर को 11-7 का कर दिया।

बंगाल वॉरियर्स के पास यूपी को ऑल आउट करने का मौका था लेकिन टीम इसे भुना नहीं पाई। मनिंदर ने हालांकि इस दौरान 100 रेड प्वॉइंट पूरा कर लिये और इसके साथ ही वह ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। मनिंदर ने 13वें मिनट में सुपर रेड करके यूपी को ऑल आउट की कगार पर पहुंचा दिया। यूपी योद्धाज ऑल आउट हुई और बंगाल ने सात अंक की बढ़त के साथ स्कोर को 17-10 का कर दिया। ऑल इन होने के बाद परदीप ने 15वें मिनट सुपर रेड कर दिया और यूपी योद्धाज फिर से मुकाबले में लौटने लगी। बंगाल की टीम सात प्वॉइंट से आगे चल रही थी। वॉरियर्स ने इसके साथ ही 21-14 के स्कोर के साथ पहले 20 मिनट के खेल में अपना दबदबा कायम रखा।

यूपी योद्धाज ने दूसरे हाफ की शुरुआत मनिंदर को बाहर भेजकर किया। यूपी योद्धाज ने इसके बाद बंगाल वॉरियर्स को ऑल आउट करके तीन अंक हासिल कर लिए। ऑल आउट होने के बाद बंगाल की बढ़त केवल चार अंकों की रह गई थी। परदीप ने इसके साथ ही इस सत्र का अपना पांचवां और पीकेएल का 84वां सुपर-10 लगा दिया। परदीप के बाद मनिंदर ने भी अपना सुपर-10 पूरा कर लिया। 25वें मिनट तक बंगाल की टीम पांच अंक से आगे थी।

वॉरियर्स ने इस लीड को 30वें मिनट तक कायम रखा और टीम ने 35वें मिनट तक बढ़ाकर इसे सात प्वॉइंट का कर दिया। लेकिन यूपी योद्धाज ने अंतिम मिनटों में वापसी करनी शुरू कर दी। 38वें मिनट में यूपी योद्धाज ने बंगाल वॉरियर्स को ऑल आउट करके मैच को रोमांचक बना दिया। अंतिम मिनट में बंगाल के पास तीन अंक की बढ़त थी और टीम ने इसे बरकरार रखते हुए 42-37 के स्कोर के साथ मुकाबला जीत लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments