Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeउत्तर प्रदेशप्रयागराज के नौ मूल्यांकन केन्द्रो पर जांची जाएंगी 11 लाख बोर्ड कॉपियां

प्रयागराज के नौ मूल्यांकन केन्द्रो पर जांची जाएंगी 11 लाख बोर्ड कॉपियां

प्रयागराज:उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की करीब 11 लाख काॅपियों का मूल्यांकन जिले के नौ केन्द्रो पर कराया जाएगा।

प्रयागराज के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) पी एन सिंह ने शनिवार को बताया कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य 16 मार्च से 30 मार्च तक चलेगा। इस दौरान केन्द्रों पर परीक्षकों को अपने साथ मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं होगी। मूल्यांकन के दौरान केन्द्रों पर बाहरी व्यक्ति नहीं जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि अगर कोई बाहरी व्यक्ति मूल्यांकन केन्द्र के भीतर पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिले में जिन नौ मूल्यांकन केन्द्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराया जाएगा उनमें जीआईसी, एंग्लों बंगाली इंटर कालेज, केपी इंटर कालेज, सीएवी, क्रास्थ वेट गर्ल्स इंटर कालेज, भारत स्काउड गाइड इंटर कालेज, अग्रसेन इंटर कालेज, कुल भास्कर इंटर कालेज और केसर विद्यापीठ इंटर कालेज शामिल हैं।

सभी केन्द्रों पर कापियों का मूल्यांकन सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी। केन्द्रों पर जांची गयी उत्तर पुस्तिकाओं की रैंडम जांच भी कराई जाएगी जिससे मूल्यांकन के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने पाए।

गौरतलब है कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से प्रारंभ होकर नौ मार्च को समाप्त हो रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments