Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeदिल्ली-एनसीआरदेश के पूर्वी हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान:...

देश के पूर्वी हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान: आईएमडी

नयी दिल्ली: देश के पूर्वी हिस्सों में तेज रफ्तार हवाएं, ओलावृष्टि के साथ मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है। भारतीय माैसम विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आईएमडी ने कहा, “बुधवार से 23 मार्च तक पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। विभाग के मुताबिक 20-21 मार्च को गांगेय पश्चिम बंगाल, बिहार और 20 मार्च को झारखंड, ओडिशा में अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ छींटे और तेज़ हवाओं के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है।”

बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा और झारखंड के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि तथा भारी बारिश हो सकती है, जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में आज हल्की से मध्यम वर्षा होने के आसार जताये गए हैं।

मौसम विभाग ने आज और गुरुवार को तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में गरज के साथ मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी की है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 26 मार्च तक अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ व्यापक रूप से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

मौसम विभाग ने बताया कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के तहत 24 मार्च तक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा 21, 22 और 24 मार्च को पंजाब और 24 मार्च को हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments