Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeकेरलादक्षिणी कमान प्रमुख ने सेना की परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए...

दक्षिणी कमान प्रमुख ने सेना की परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए पंगोडे का दौरा किया

तिरुवनंतपुरम: दक्षिणी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह ने सेना की परिवर्तनकारी पहलों के अनुरूप परिचालन तैयारियों की समीक्षा करने के लिए पैंगोडे सैन्य स्टेशन का दौरा किया।

अपनी यात्रा के दौरान, लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह ने परिचालन मुद्दों, संयुक्त प्रशिक्षण पहल तथा सेना, नौसेना और वायु सेना के बीच समन्वय को मजबूत करने वाली रणनीतियों पर प्रमुख कर्मियों के साथ चर्चा की।

समन्वित कार्रवाई के महत्व पर बल देते हुए, श्री सिंह ने समकालीन सुरक्षा प्रतिमानों को प्रभावी तरीके से संबोधित करने के लिए तीनों सेनाओं के बीच तालमेल बढ़ाने के महत्व पर बल दिया।

सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए, सेना कमांडर ने उनकी अटूट प्रेरणा, व्यावसायिकता और कर्तव्य के प्रति समर्पण की सराहना की। उन्होंने अन्य सेवाओं, तकनीकी समावेशन, नागरिक सैन्य संपर्क और परिवर्तनकारी पहलों के साथ तालमेल वाले पहल की सराहना की और उन्होंने परिचालन तत्परता के बहुत उच्च मानकों का प्रदर्शन करने के लिए सभी सैनिकों की सराहना की।

इसके अलावा, लेफ्टिनेंट जनरल एके सिंह ने राष्ट्र निर्माण में उनके अमूल्य योगदान के लिए पूर्व सैनिकों की हार्दिक सराहना की, उनकी स्थायी सेवा और बलिदान को स्वीकार किया। सैन्य कमांडर ने सोमवार को केरल के राज्यपाल और दक्षिणी वायु कमान के एओसी-इन-सी से भी बातचीत की।

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह की यात्रा ने देश के सुरक्षा हितों की रक्षा करने के लिए सैन्य तत्वों में सहयोग को बढ़ावा देने और परिचालन तत्परता बनाए रखने के लिए भारतीय सेना की दृढ़ प्रतिबद्धता को उजागर किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments