Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeराजस्थानगोपाल शर्मा के जन्मदिन पर उमड़ा जन सैलाब

गोपाल शर्मा के जन्मदिन पर उमड़ा जन सैलाब

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक गोपाल शर्मा का जन्म दिन मंगलवार को उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया जिसमें उनके स्वागत एवं उन्हें शुभकामना देने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने श्री शर्मा को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी।

इस अवसर पर मंगलवार रात सोडाला के बाल निवास में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सिविल लाइंस के भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, समर्थकों और स्थानीय निवासियों के अलावा प्रदेशभर से आए लोगों ने श्री शर्मा का जोरदार स्वागत और अभिनंदन किया। ढोल नगाड़ों, राजस्थानी गानों, श्रीराम के भजनों और जयकारों के बीच उनका जन्मदिन मनाया गया।

इस मौके श्री शर्मा ने बड़े बुजुर्गों का विधायक शर्मा ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया और क्षेत्र के विकास में दिन-रात समर्पित रहने का संकल्प भी दोहराया। कार्यक्रम में ढाई सौ से ज्यादा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने श्री शर्मा का स्वागत किया।

इस दौरान सामूहिक सुंदरकांड के पाठ के आयोजन से माहौल भक्तिमय बना गया। सभी ने जय श्रीराम के उद्घोषों के साथ एक स्वर में सामूहिक सुंदरकांड का पाठ किया। जन्मदिन के इस मौके पर श्री शर्मा ने सामाजिक सरोकारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी दर्शायी और

उन्होंने एक करोड़ रूपए से सामाजिक कार्यों में खर्च किए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही 11 लाख रूपए से गरीब बच्चों की शिक्षा का जिम्मा भी उठाया गया है।

इस अवसर पर श्री शर्मा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के पुरानी चुंगी दाह संस्कार गृह का पुनरुद्धार कार्य करीब एक करोड़ रूपए की लागत से किया जाएगा। इस कार्य को करने का जिम्मा प्रसिद्ध उद्योगपति महेंद्र बांठिया ने उठाया है।

इसके साथ ही श्री शर्मा ने अपनी ओर से 11 लाख रुपए से एक फंड बनाने का निश्चय किया है। इस फंड से शिक्षा के क्षेत्र में, सर्व समाज के गरीब बच्चों को, जिन्हे धन के अभाव में अच्छी तथा उच्च शिक्षा का मौका नहीं मिल पाता है, सहयोग दिया जाएगा। इसके लिए एक समिति गठित की गई है, जो उन विद्यार्थियों अथवा उनके अभिभावकों द्वारा आवेदन करने वालों में से विद्यार्थियों का चयन करेगी और उनको पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता करेगी।भविष्य में इस कार्य के लिए गोपाल शर्मा के निर्देशन में में एक ट्रस्ट बनाया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments