Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeदिल्ली-एनसीआरकेजरीवाल की याचिका पर उच्चतम न्यायालय आज सुनवाई को सहमत

केजरीवाल की याचिका पर उच्चतम न्यायालय आज सुनवाई को सहमत

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय की विशेष पीठ केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर (शुक्रवार) आज सुनवाई करेगी।

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की विशेष पीठ ने केजरीवाल की शीघ्र सुनवाई की गुहार स्वीकार करते हुए मामले को आज सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया।

पीठ मुख्यमंत्री केजरीवाल का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने विशेष पीठ से शीघ्र सुनवाई की गुहार लगाई, जिसे स्वीकार कर लिया गया।

इससे कुछ समय पहले वरिष्ठ अधिवक्ता सिंघवी ने मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष इस मामले का विशेष उल्लेख करते हुए शीघ्र सुनवाई की गुहार लगाई थी। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने चरण ने उन्हें न्यायमूर्ति खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष इस मामले का उल्लेख करने का निर्देश दिया था।

मुख्यमंत्री केजरीवाल को दिल्ली उच्च न्यायालय से राहत नहीं मिलने के बाद ईडी ने उन्हें गुरुवार रात नई दिल्ली स्थित उनके आवास से गिरफ़्तार किया था।

उन्होंने दिल्ली की शराब नीति 2021-2022 (जो बाद में रद्द कर दी गई) मुकदमे से जुड़े धनशोधन मामले में अपनी गिरफ्तारी से (दिल्ली उच्च न्यायालय से) राहत पाने में नाकाम होने के बाद शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटा आया था। केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के मामले में सुरक्षा नहीं प्रदान करने के उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शीर्ष अदालत में रिट याचिका दायर की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments