Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeअन्तराष्ट्रीयअखिल श्योराण को पुरुषों की 50 मीटर थ्री पोजीशन में स्वर्ण पदक

अखिल श्योराण को पुरुषों की 50 मीटर थ्री पोजीशन में स्वर्ण पदक

जकार्ता: भारत के अखिल श्योराण ने शुक्रवार को एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप 2024 में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

आज यहां हुये फाइनल मुकाबले में अखिल ने 460.2 के स्कोर कर स्वर्ण पदक जीता, वहीं ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 459.0 के साथ रजत पदक अपने नाम किया। थाईलैंड के निशानेबाज थोंगफाफम वोंगसुकडी को 448.8 अंक के साथ कांस्य पदक मिला।

अखिल श्योराण और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने एशियाई निशानेबाजी चैंपियनशिप की पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में भारत को 1-2 से बराबरी दिला दी है।

क्वालीफाइंग राउंड में तीन भारतीयों ने जकार्ता मीट में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जो राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर है।

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर क्वालीफायर में 588 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे जबकि श्योराण 586 अंक और स्वप्निल कुसाले 584 अंक क्रमशः छठे और नौवें स्थान पर रहे। कुसाले ने फाइनल में शॉट लगाया और छठा स्थान हासिल किया। नीरज कुमार और चैन सिंह भी क्वालीफायर में शीर्ष पांच में रहे, लेकिन दोनों निशानेबाज केवल रैंकिंग अंक के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

इस बीच, पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन टीम स्पर्धा में अखिल श्योराण, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और स्वप्निल कुसाले के कुल 1758 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता। चीन ने 1744 अंकों के साथ रजत पदक जीता, दक्षिण कोरिया को 1735 अंक अर्जित करते हुए कांस्य पदक मिला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments