Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeअन्तराष्ट्रीयअंपायर कॉल को हटा देना चाहिए: बेन स्टोक्स

अंपायर कॉल को हटा देना चाहिए: बेन स्टोक्स

रांची : इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अंपायर्स कॉल को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इसे हटाया जाना चाहिए।
स्टोक्स ने कहा, “मेरी निजी राय यह है कि अगर गेंद स्टंप्स से टकरा रही है, तो मैं पूरी ईमानदारी से कहूं तो अंपायर का कॉल हटा देना चाहिए, लेकिन मैं इसमें ज्यादा नहीं पड़ना चाहता, क्योंकि तब यह ऐसा लगेगा कि हम इसलिए बिलबिला रहे है कि हम हारे हैं, इसीलिए हम केवल मन मसोसकर रह गए हैं।”
सोशल मीडिया पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद स्टोक्स ने राजकोट टेस्ट के अंत में डीआरएस पर स्पष्ट किया कि इंग्लैंड की हार का कारण उनकी तकनीक नहीं थी। अंपायर्स कॉल पर पहले भी कई खिलाड़ियों ने असंतोष व्यक्त किया है।
वर्ष 2021 में इंग्लैंड के दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अंपायर्स कॉल को लेकर नाराजगी जताई थी और अपनी टीम के खिलाफ ऑपयर द्वारा लिए गए फैसले को गलत ठहराया था। उस समय भी इस तकनीक को लेकर गर्मागरम बहस छिड़ी थी।
स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम ने खेल समाप्त होने के बाद मैच रेफरी जेफ क्रो से डीआरएस प्रणाली के बारे में संपर्क किया था। मैकुलम ने बाद में ब्रिटिश मीडिया में स्वीकार किया, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे वास्तव में समझ नहीं आ रहा है, एक आम व्यक्ति के दृष्टिकोण से यह समझना थोड़ा कठिन है कि वह किस आधार पर निर्णय करते हैं।”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments