Saturday, May 18, 2024
spot_img
Homeअन्यहर परिवार के उत्थान के लिए पारिवारिक शासन चलाती है : स्टालिन

हर परिवार के उत्थान के लिए पारिवारिक शासन चलाती है : स्टालिन

चेन्नई : तमिलनाडु में सत्तारुढ़ द्रमुक पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बार-बार की टिप्पणी के मुद्दे पर पलटवार करते हुए द्रमुक अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने जोर देकर कहा कि यह वास्तव में उस एक परिवार का शासन है जो प्रदेश के प्रत्येक परिवार का उत्थान करता है।
श्री स्टालिन ने कुछ दिन पहले शहर में भारतीय जनता पार्टी की एक सार्वजनिक बैठक के दौरान श्री मोदी की उस टिप्पणी पर भी आपत्ति जताई, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र की ओर से सीधे लोगों के खातों में धनराशि दी जाती है।
श्री स्टालिन ने इसे सरासर झूठ बताया और कहा कि राज्य सरकार ने बाढ़ राहत के लिए 37,000 करोड़ रुपये की मांग की थी लेकिन केंद्र ने एक रुपया भी आवंटित नहीं किया है। उन्होंने कहा,“मुझे आपको यह समझाने की जरूरत नहीं है कि तमिलनाडु को मिलने वाली धनराशि धीरे-धीरे कम कर दी गई है।”
प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि धनराशि राज्य सरकार को देने के बजाय सीधे लोगों को दी जा रही है। श्री मोदी के इस दावे पर पलटवार करते हुए श्री स्टालिन ने कहा,“अगर उन्होंने बताया होता कि धन किसे प्राप्त हुआ तो हम पूछताछ कर सकते थे कि उन्हें धन मिला या नहीं।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि आठ जिलों के लोग प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित हैं और राज्य सरकार ने केंद्र से 37,000 करोड़ रुपये की मांग की है। उन्होंने पूछा,“क्या प्रधानमंत्री ने एक रुपया भी आवंटित किया है? वह झूठ कैसे बोल सकते हैं?”
उन्होंने कहा कि केंद्र ने राहत और बहाली कार्यों के लिए राज्य द्वारा मांगी गई कोई धनराशि आवंटित नहीं की है लेकिन द्रमुक सरकार ने लोगों को राहत प्रदान करने के लिए तमिलनाडु के आपदा प्रतिक्रिया कोष और सरकारी विभागों से 3,406.7 करोड़ रुपये जारी किए हैं।
श्री स्टालिन ने कहा,“मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन की सरकार लोगों के हितों की रक्षा करती है। तुम्हारा कल्याण ही मेरा कल्याण है। द्रविड़ मॉडल सरकार का कल्याण और मां तमिलनाडु का कल्याण करता है। मैं आपके कल्याण की रक्षा के लिए काम करता हूं। यह सरकार आप सभी के लिए काम करती रहेगी।”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments