Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeमध्य प्रदेशसरकार के 100 दिन उपलब्धिपूर्ण, नहीं की गई कोई योजना बंद :...

सरकार के 100 दिन उपलब्धिपूर्ण, नहीं की गई कोई योजना बंद : यादव

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि सरकार के शुरुआती 100 दिन वित्तीय दृष्टि से उपलब्धिपूर्ण रहे हैं और तमाम अटकलों के बाद भी राज्य शासन द्वारा कोई योजना बंद नहीं की गई।डॉ यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में आज मंत्रिपरिषद की बैठक हुई। डॉ यादव बैठक के पहले अपना संबोधन दे रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य शासन के प्रथम तीन माह (लगभग 100 दिन) वित्तीय दृष्टि से उपलब्धि पूर्ण रहे हैं। तमाम अटकलों के बावजूद राज्य शासन द्वारा कोई भी योजना बंद नहीं की गई है। राजस्व और पूंजीगत व्यय की सभी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए राज्य शासन के पास पर्याप्त वित्तीय संसाधन उपलब्ध हैं।

आज शुरु हो रहीं पीएम श्री पर्यटन वायुसेवा और पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतर राज्य हवाई सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में हवाई सेवा आरंभ की जा रही है। ग्वालियर और जबलपुर के लिए यह सेवा आज से आरंभ होगी, जिसका विस्तार सागर, रीवा, रतलाम तथा अन्य स्थानों पर किया जाएगा। जहां-जहां हवाई पट्टी और यात्रियों की उपलब्धता होगी, वहां यह सुविधा शीघ्र आरंभ होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक पर्यटन को सुविधाजनक बनाने और प्रोत्साहित करने के लिए हवाई सेवा आरंभ की जा रही है। प्रारंभिक रूप से इंदौर को केंद्र बनाते हुए उज्जैन तथा ओंकारेश्वर के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। दोनों हवाई सेवाओं का नाम यशस्वी प्रधानमंत्री के नाम पर रखते हुए पीएम श्री रखा गया है। इससे धार्मिक पर्यटन बढ़ने के साथ-साथ बड़े शहरों से कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments