Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeमध्य प्रदेशयादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव और 'विक्रमोत्सव' का शुभारंभ

यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव और ‘विक्रमोत्सव’ का शुभारंभ

उज्जैन:मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव-2024’ के साथ 40 दिवसीय ‘विक्रमोत्सव-2024’ का शुभारंभ किया।
इसके साथ ही उन्होंने ‘उज्जयिनी विक्रम व्यापार मेला’ का भी उद्घाटन किया।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024’ में ‘ओडीओपी बिजनेस डायरेक्टरी’ का सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चैतन्य कश्यप एवं मंच पर उपस्थित अतिथियों के साथ विमोचन किया। ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024’ के शुभारंभ के साथ ही विभिन्न उद्योग समूहों को भूमि आवंटन पत्र प्रदान किए गए।
इस अवसर पर प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की एक हजार 576 करोड़ रुपए की राशि तथा लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत 2 लाख 85 हजार बालिकाओं के खाते में 85 करोड़ रुपए की राशि अंतरित की।
कॉन्क्लेव का शुभारंभ करते हुए डॉ यादव ने कहा कि ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2024’ के इस दो दिवसीय कार्यक्रम में 1 लाख करोड़ रुपए के व्‍यवसाय का इतिहास बन रहा है। श्री महाकाल की नगरी में आज एक इतिहास बन रहा है।
मुख्यमंत्री ने कॉन्क्लेव के दौरान जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट से वर्चुअली संवाद किया। श्री सिलावट ने बताया कि इंदौर जिले के सांवेर क्षेत्र में रिलायंस ग्रुप द्वारा 150 करोड़ रुपए की लागत से इकाई स्थापित कर पराली से जैविक खाद और बायोगैस का निर्माण किया जाएगा। इससे 400 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में व्यवस्थाएं बदलीं, जिसके परिणामस्वरूप भारत अब दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है।
उन्होंने सम्राट विक्रमादित्य का संदर्भ देते हुए कहा कि शासनकर्ता का उदारमना होना बहुत जरूरी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments