Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्तराष्ट्रीयदक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

बेरूत। दक्षिणी लेबनान के कई कस्बों और गांवों को निशाना बनाकर किए गए इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।
लेबनान के सैन्य सूत्रों ने चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ को बुधवार को यह जानकारी दी। सैन्य सूत्रों ने गुमनाम रूप से बात करते हुए कहा कि एक छापे में लेबनान के दक्षिण-पश्चिमी गांव टायर हर्फा में एक घर को निशाना बनाया गया, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके और इस्लामिक हेल्थ अथॉरिटी के तीन सदस्य मारे गए और तीन नागरिक घायल हो गए।
इस्लामिक हेल्थ अथॉरिटी (हिज़्बुल्लाह से संबद्ध एक संगठन) की स्थापना 1984 में गृहयुद्ध और दक्षिणी लेबनान पर इज़रायली कब्जे के दौरान की गई थी। एक सार्वजनिक उपयोगिता के रूप में कार्य करते हुए यह प्राथमिक चिकित्सा प्रदान करता है और पूरे देश में इसके केंद्र हैं।
सूत्रों के अनुसार एक अन्य हमले में दक्षिण- पश्चिम लेबनान के नकौरा शहर में एक घर को निशाना बनाया गया, जिसमें अमल आंदोलन के एक सदस्य और अमल आंदोलन से संबद्ध इस्लामिक अल-रिसाला स्काउट एसोसिएशन के तीन सदस्यों की मौत हो गई और चार नागरिक घायल हो गए।
इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने किर्यत शमोना बैरक में इज़रायल की 769वीं ब्रिगेड के मुख्यालय पर कई रॉकेटों दागने के साथ-साथ रुवैसत अल-आलम, ब्रानिट, मिसकाव अम और रमीम सहित कई अन्य इज़रायली साइटों पर हमला किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments