Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeराजस्थानकोटा में बीटेक के छात्र ने की आत्महत्या

कोटा में बीटेक के छात्र ने की आत्महत्या

कोटा: राजस्थान में कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में बीटेक के एक छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों के अनुसार क्षेत्र के अंबेडकर कॉलोनी में रहने वाला में बीटेक का छात्र रोहित अपने परिवार के साथ रहता था। रविवार को जब उसके माता-पिता और परिवारजन एक शादी समारोह में लखनऊ गए हुए थे तो पीछे से उसने अपने कमरे में छत पर फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने अपने पिता को फोन किया था और कहा था कि वह जिंदगी से परेशान है और उसके बाद फोन काट दिया था।
इस बात से परेशान होकर पिता ने जब वापस रोहित को फोन किया तो उसने फोन उठाया ही नहीं। इस पर पिता ने एक पड़ोसी को फोन कर घर जाकर देखने को कहा, जब पड़ोसी रविवार शाम को घर पहुंचा तो उसे रोहित फांसी के फंदे से लटका मिला। वह उसे फंदे से उतारकर तत्काल कोटा के एमबीएस अस्पताल पहुंचा जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया मृतक छात्र के परिवारजनों के सोमवार को कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर उन को सुपुर्द कर दिया।
अभी छात्र के आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चला है लेकिन प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह मानसिक अवसाद का शिकार था और पिछले काफी समय से उसका इलाज भी चल रहा था। संभवत मानसिक अवसाद के इस दौर में उसने आत्महत्या कर ली लेकिन पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments