Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeअन्यकेटीआर ने रेवंत की तुलना शिंदे से की

केटीआर ने रेवंत की तुलना शिंदे से की

हैदराबाद : भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष एवं तेलंगाना के पूर्व मंत्री के टी रामाराव ने मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी की तुलना महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से की है।

श्री रामाराव ने शनिवार को यहां तेलंगाना भवन में हैदराबाद और सिकंदराबाद संसदीय क्षेत्रों के नेताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि संसदीय चुनाव के बाद श्री रेड्डी यहां के एकनाथ शिंदे बन सकते हैं।

श्री रेड्डी पर भाजपा के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाते हुए और उनकी तुलना ‘मिनी-मोदी’ से करते हुए श्री रामाराव ने उद्योगपति अडानी पर उनके (श्री रेड्डी) रुख में विसंगति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि श्री रेड्डी ने एक बार श्री अडानी की आलोचना की थी लेकिन अब स्विट्जरलैंड में डब्ल्यूईएफ में उनके साथ सहयोग करते नजर आ रहे हैं।

श्री रेड्डी को पहले 100 दिनों के भीतर वादे पूरे करने पर ध्यान केंद्रित करने की चुनौती देते हुए श्री रामाराव ने उनके बयानों को खारिज कर दिया और उनसे प्रतिबद्धताओं को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया। उन्होंने बीआरएस पार्टी को दफनाने की आवश्यकता पर सवाल उठाया और उन्हें याद दिलाया कि पार्टी ने अपनी लंबी यात्रा में श्री रेड्डी जैसे कई नेताओं का सामना किया है।

श्री रामाराव ने लोगों से गृह ज्योति योजना के तहत वादे के अनुसार मुफ्त बिजली उपलब्ध होने तक वर्तमान बिल भुगतान को रोकने का आह्वान किया। उन्होंने नागरिकों से अपने बिल कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के आवास पर भेजने का आग्रह किया और कांग्रेस द्वारा अभियान के वादों को तुरंत पूरा करने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने महा लक्ष्मी योजना के तत्काल कार्यान्वयन और रुपये के वितरण की मांग की। राज्य की प्रत्येक महिला को 2500 रुपये देने की मांग करते हुए उन्होंने कांग्रेस सरकार को वादों से बचने की चेतावनी देते हुए कहा कि बीआरएस पार्टी उन्हें जवाबदेह बनाएगी।

यह स्पष्ट करते हुए कि भाजपा और बीआरएस के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा , श्री रामाराव ने केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष किशन रेड्डी की आलोचना की और पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की पहल की तुलना में तेलंगाना में उनके योगदान पर सवाल उठाया। उन्होंने भाजपा द्वारा उप्पल और अंबरपेट फ्लाईओवर के पूरा होने में देरी पर भी प्रकाश डाला तथा इसकी तुलना बीआरएस के 36 फ्लाईओवर के निर्माण से की।

हैदराबाद में बीआरएस पार्टी की जीत में उनके प्रयासों के लिए नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए श्री रामाराव ने कहा कि केवल बीआरएस के पास राज्य में भाजपा को चुनौती देने की शक्ति है।

हालिया चुनाव नतीजे निराशाजनक होने के बावजूद श्री रामाराव ने आश्वस्त किया कि बीआरएस पार्टी लोगों के साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों के मुद्दों का हवाला देते हुए और कांग्रेस पार्टी को उनके व्यापक वादों के लिए जवाबदेह ठहराने का वादा करते हुए अल्प अवधि के भीतर तेलंगाना में कांग्रेस शासन के प्रतिकूल प्रभावों की आलोचना की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments