Sunday, May 19, 2024
spot_img
Homeराजस्थानकरणपुर विधानसभा सीट पर 81.38 प्रतिशत हुआ मतदान

करणपुर विधानसभा सीट पर 81.38 प्रतिशत हुआ मतदान

जयपुर: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में करणपुर विधानसभा सीट पर शुक्रवार को हुए चुनाव में 81.38 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता के अनुसार कड़ाके की ठंड के बावजूद मतदाताओं में मतदान के प्रति काफी उत्साह रहा और 81.38 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। श्री गुप्ता ने बताया कि इस चुनाव की मतगणना आठ जनवरी को डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय श्रीगंगानगर में कराई जायेगी जहां कड़ सुरक्षा व्यवस्था के बीच 17 टेबलों पर मतगणना होगी।

उन्होंने बताया कि मतगणना के दौरान डाक मतपत्रों की गणना के लिये आरओ करणपुर की टेबल वाले हॉल में सहायक रिटर्निंग अधिकारी पीबी की दो टेबल लगाई जायेगी तथा एक टेबल ईटीपीबीएमएस की गणना के लिये लगाई जायेगी।

उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह टीटी एवं कांग्रेस के प्रत्याशी रुपिंदर सिंह सहित एक दर्जन उम्मीदवारों ने अपना चुनावी भाग्य आजमाया हैं। इनमें श्री टीटी को हाल में भजन लाल सरकार के मंत्रिमंडल में चुनाव जीतने से पहले ही जगह मिल गई और उन्हें कृषि विपणन विभाग, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग, इंदिरा गांधी नहर विभाग एवं अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। श्री टीटी की चुनाव प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments