Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeमनोरंजनए.आर.रहमान को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

ए.आर.रहमान को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

मुंबई: बॉलीवुड के जानेमाने संगीतकार ए.आर.रहमान ऑस्कर अवार्ड सम्मानित ए.आर.रहमान को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
मंगेशकर परिवार ने लता मंगेशकर की याद में वर्ष 2022 में लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार की शुरुआत की थी।लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार हर साल ऐसे व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, इसके लोगों और समाज के लिए अग्रणी योगदान दिया हो। सबसे पहले यह पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया गया था। इसके बाद 2023 में यह सम्मान लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया।
ए.आर.रहमान को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया गया।
एआर रहमान ने सोश्ल मीडिया पर स्मृति चिन्ह के साथ एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘ #दीनानाथमंगेशकर पुरस्कार पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं… मैं मंगेशकर परिवार की विरासत और कला के प्रति उनके समर्पण की सराहना करता हूं! #लतामंगेशकर #हृदयनाथमंगेशकर #आशाभोसले।
ए.आर. रहमान ने बताया कि वह अपने परिवार और बच्चों को मंगेशकर परिवार को देखने के लिए कहते हैं। उस परिवार के समर्पण को, लता, आशा और हृदयनाथ के समर्पण को स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें हृदयनाथ की हर चीज़ पसंद है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments