Saturday, September 21, 2024
spot_img
Homeग्रेटर नोएडानोटिस चस्पा करने गई नोएडा प्राधिकरण की टीम का विरोध

नोटिस चस्पा करने गई नोएडा प्राधिकरण की टीम का विरोध

किसानों ने पुलिस और कर्मचारियों को घेरा, नोंक झोंक के बाद भी अवैध निर्माण पर लगाए नोटिस
नोएडा। नोएडा के सोरख जाहिदाबाद में अवैध निर्माण पर नोटिस चस्पा करने गए प्राधिकरण और पुलिस प्रशासन की टीम को किसानों का विरोध झेलना पड़ा। आरोप है कि प्राधिकरण और पुलिस किसान को उसकी जमीन पर निर्माण करने नहीं दे रही है। वहीं प्राधिकरण ने बताया कि दस्तावेजों में ये जमीन प्राधिकरण अर्जित और कब्जा प्राप्त जमीन है। जिस पर निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा इस गांव में कई और अवैध निर्माण है जिन पर नोटिस चस्पा किए गए।
प्राधिकरण ने बताया कि नोएडा के सोरखा जाहिदाबाद में खसरा नंबर 819 प्राधिकरण की अधिसूचित और कब्जा प्राप्त जमीन है। इस पार अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा है। यहां दुकान तक बना दी गई है। इन सभी पर नोटिस चस्पा किया गया है। जिसके तहत अतिक्रमण कर्ता को वॉर्निंग दी गई है कि वो अवैध निर्माण ध्वस्त कर दे। अन्यथा प्राधिकरण अवैध निर्माण ध्वस्त करेगा साथ ही ध्वस्तीकरण के दौरान जो पैसा भी खर्च होगा उसे अतिक्रमण कर्ता से लिया जाएगा।
नोटिस चस्पा की जानकारी मिलते ही भारतीय किसान परिषद के पदाधिकारी वहां पहुंच गए। उन्होंने पुलिस और प्राधिकरण अधिकारियों द्वारा नोटिस चस्पा करने की बात को गलत बताया। किसानों ने आरोप लगाया कि ये जमीन किसान की है। जिसमें से किसान ने एक हिस्सा आश्रम को दिया है। आश्रम का निर्माण किया जा रहा है। उस पर प्राधिकरण को आपत्ति नहीं है। लेकिन किसान अपनी जमीन पर निर्माण कर रहा है तो उस पर आपत्ति क्यों की जा रही है। जबकि हाईपावर कमिटी के समक्ष आबादी निपटारा की मांग को रखा गया है।
मौके पर पहुंची पुलिस ने परिषद के पदाधिकारियों को समझा बुझाकर शांत कराया। इसके बाद प्राधिकरण ने नोटिस चस्पा किए और वॉर्निंग देकर वापस आ गए। जून में आचार संहिता हटते ही अवैध निर्माण को ध्वस्त कर जमीन को कब्जे में लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments