Saturday, September 21, 2024
spot_img
Homeग्रेटर नोएडाभर भराकर गिरी बारात घर की बिल्डिंग

भर भराकर गिरी बारात घर की बिल्डिंग

बाल-बाल बचे बच्चे और बुजुर्ग, ग्रामीणों का आरोप शिकायत के बाद भी नहीं दिया जा रहा ध्यान
जेवर। जेवर क्षेत्र के नवादा गांव में करीब 60 साल पुरानी बारात घर की जर्जर बिल्डिंग गुरुवार को अचानक भर भराकर गिर गई। बिल्डिंग के पास खेल रहे बच्चे और बैठे बुजुर्ग बाल-बाल बच गए। बिल्डिंग गिरने की आवाज सुनकर सैंकड़ो ग्रामीण एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से बारात घर के नव निर्माण कराने की मांग की है।
ग्रामीण संजय नागर ने बताया कि गांव में 6 दशक पुराना बारात घर बना हुआ है। बारात घर के परिसर में ही चौपाल बनी हुई है। जिसमें गांव के लोग शादी में छोटे-मोटे कार्यक्रम कर लेते हैं। प्रत्येक माह चौपाल पर ग्रामीणों द्वारा यज्ञ भी किया जाता है। परिसर में लगे पेड़ों की छांव में गांव के बुजुर्ग बैठ जाते हैं। शाम के वक्त आसपास के बच्चे भी बारात घर के परिसर में खेलने आ जाते हैं। बारात घर की बिल्डिंग पूरी तरह जर्जर अवस्था में थी। प्राधिकरण के अधिकारियों से कई बार शिकायत भी की गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। गुरुवार को अचानक बारात घर की जर्जर बिल्डिंग गिर गई। गनीमत रही कि आसपास खेल रहे बच्चे व पेड़ों की छांव में बैठे बुजुर्ग बिल्डिंग गिरने से पहले ही भाग निकले। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है। यदि बारात घर का जल्द ही निर्माण नहीं किया गया तो प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। जिसकी योजना ग्रामीण जल्द ही बनाएंगे।
कई बार विभाग के अधिकारियों से ग्रामीणों द्वारा शिकायती पत्र भी दिया गया
ग्रामीणों का कहना है कि पिछले काफी समय से बिल्डिंग जर्जर अवस्था में थी। जिसको बनवाने के लिए कई बार विभाग के अधिकारियों से ग्रामीणों द्वारा शिकायती पत्र भी दिया गया था। लेकिन अधिकारियों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है। जिसके चलते ही बड़ी घटना होने से बची है। ग्रामीणों का कहना है कि समस्या के समाधान की मांग को लेकर जल्द ही वह एकत्रित होकर डीएम कार्यालय पहुंचकर भी अपना शिकायती पत्र देंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments