Saturday, September 21, 2024
spot_img
Homeटॉप न्यूजछत्तीसगढ़ में पिता और 2 बेटों समेत 5 की मौत

छत्तीसगढ़ में पिता और 2 बेटों समेत 5 की मौत

कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से हादसा; एक-एक कर निकाले जा रहे शव
जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से पिता और दो बेटों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। शवों को कुएं से निकाला जा रहा है। शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे एक व्यक्ति को बचाने के चक्कर में लोग कुएं के अंदर एक के बाद एक व्यक्ति उतरते गए। घटना बिर्रा थाना क्षेत्र के किकिरदा गांव की है।
एसडीओपी यदुमणि सिदार ने बताया कि रामचंद्र जायसवाल (60 वर्ष) नाम का एक व्यक्ति कुएं में लकड़ी अंदर गिरने पर उसे निकालने घुसा था, तभी गैस का रिसाव होने लगा और वह बहोश हो गया। इसके बाद पत्नी के शोर मचाने पर ये लोग उसे निकालने कुएं में घुसे थे, लेकिन कोई जिंदा नहीं लौट सका।
पिता के साथ 2 बेटे पड़ोसी को बचाने गए थे
रामचंद्र जायसवाल को बचाने सबसे पहले पड़ोसी रमेश पटेल (50 वर्ष) आया और वह कुएं के अंदर गया। उसकी भी सांसें भरने लगीं, फिर उसे बचाने उसके दो बेटे राजेंद्र (20 वर्ष) और जितेंद्र (25 वर्ष) भी कुएं के अंदर चले गए। जब चारों कुछ देर तक नहीं लौटे तो पड़ोस में रहने वाला टिकेश्वर चंद्रा (25 वर्ष) भी इन लोगों को बचाने के लिए कुएं अंदर चला गया। लेकिन जहरीली गैस के रिसाव से पिता और 2 बेटों समेत 5 लोगों की जान चली गई।
घटना की जानकारी मिलने के बाद बिर्रा पुलिस और तहसीलदार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे हैं। वहीं एसडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। एसपी विवेक शुक्ला मौके पर पहुंचे गए हैं। उन्होंने कहा कि बिलासपुर से एसडीआरएफ की टीम का इंतजार है। स्थानीय गोताखोर पहुंचे लेकिन ऑक्सीजन मास्क नहीं होने के कारण कुएं में नहीं उतारा गया। शवों को निकाल सीधे अस्पताल ले जाया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments