Saturday, September 21, 2024
spot_img
Homeग्रेटर नोएडाभीषण गर्मी से पुलिस कर्मियों को बचाने की पहल

भीषण गर्मी से पुलिस कर्मियों को बचाने की पहल

नोएडा में 500 सुरक्षा किट की गईं वितरित, धूप में ड्यूटी पर होगा बचाव
गौतम बुद्ध नगर। दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी का प्रकोप दिख रहा है। गर्मी के प्रकोप से नोएडा ट्रैफिक पुलिस को बचाने के लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पहल की है। ॥ष्टरु फाउंडेशन एक साथ मिलकर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मियों से बचाव के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा किट बांटी गई। इस दौरान करीब धूप में रहने वाले 500 पुलिसकर्मियों को यह किट वितरित की गई।
तापमान लगातार बढ़ता हुआ जा रहा है। इस भीषण गर्मी में लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। पिछले दो दिनों में तापमान 46 से 48 डिग्री तक रहा है। ऐसी भीषण गर्मी में भी ट्रैफिक पुलिस के जवान धूप में मुस्तैद दिखाई देते हैं। धूप में रहने वाले पुलिस कर्मियों के लिए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने नई पहल की है। पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्ध नगर में एचसीएल फाउंडेशन के साथ मिलकर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य सुरक्षा किट वितरित की गई।
परेशानी होने पर अधिकारियों को दें जानकारी
बढ़ते तापमान व गर्मी के दृष्टिगत 500 यातायात पुलिसकर्मियों को गर्मी और लू से बचाव के लिए एचसीएल फाउंडेशन और यातायात पुलिस गौतमबुद्धनगर के सहयोग से स्वास्थ्य सुरक्षा किट तैयार कराई गई और ड्यूटी पर तैनात यातायात कर्मियों को वितरित की गई। इस किट मे गर्मी से बचाव के लिए थर्मोस्टील वाटर बोतल, चश्मा, मास्क, इलेक्ट्रोल पाउडर, ग्लूकोन-डी आदि सामान है। इस दौरान सभी यातायात पुलिसकर्मियों को पोषण युक्त भोजन करने, सीधी धूप के सम्पर्क में आने से बचकर डयूटी करने व स्वास्थ्य संबंधी कोई भी समस्या आने पर तुरंत संबंधित अधिकारी को अवगत कराने के लिए निर्देशित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments